मऊ के बेटे शैलेंद्र यादव को पांचवीं रैंक के साथ सहायक प्रोफेसर ( भूगोल) के पद पर हुआ चयन

 
मऊ। उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा आयोग द्वारा सहायक प्रोफेसर (भूगोल) के पद के लिए आयोजित भर्ती परीक्षा के जारी परिणाम में मऊ निवासी शैलेन्द्र कुमार यादव को पाँचवा स्थान प्राप्त हुआ है।
आपको बता दे कि मऊ जनपद के मेहनाजपुर गांव के निवासी शैलेन्द्र कुमार यादव वर्तमान में प्रयागराज में रहकर प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं। उनके पिता श्री हरिकेश यादव किसान हैं तथा माता सरस्वती देवी गृहणी हैं। एक किसान परिवार में जन्मे शैलेंद्र कुमार यादव बचपन से ही अत्यंत मेधावी रहे हैं।हाई स्कूल से लेकर एम.ए. और बी.एड. तक की सारी परीक्षाएं उन्होंने प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण की हैं। भूगोल में एम.ए. एवं नेट क्वालीफाइड शैलेन्द्र कुमार यादव ने हाईस्कूल तक की शिक्षा मऊ के देवर्षि देवल इंटरमीडिएट कॉलेज, देवलास एवं इंटर की पढ़ाई नदवासराय स्थित नेशनल इंटर कॉलेज से की है तथा बी.ए. इविंग क्रिश्चियन कॉलेज, प्रयागराज एवं एम.ए. इलाहाबाद विश्वविद्यालय, प्रयागराज से किया है। एम.ए. की पढ़ाई के दौरान वे इलाहाबाद विश्वविद्यालय के सर सुन्दरलाल हॉस्टल के अन्तःवासी रहे।
अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता, गुरुजनों एवं मित्रों को देते हुए शैलेन्द्र यादव ने कहा कि सफलता के लिए निरंतर अध्ययन एवं लगन की आवश्यकता होती है। सहायक प्रोफेसर पद पर उनके चयन से उनके माता-पिता, रिश्तेदार एवं मित्र अत्यंत प्रसन्न हैं। उनके करीबी मित्र श्याम सुंदर यादव, देवकली देवलास गांव के प्रधान अभिषेक प्रधान, देवकली देवलास फेसबुक पेज के एडमिन और दिल्ली में राजभाषा अधिकारी देवकान्त पाण्डेय, प्रवीण गुप्ता, सतेंद्र, निखिल मिश्र, शशिकान्त यादव, दीपक यादव आदि ने शैलेन्द्र कुमार यादव की इस उपलब्धि पर उन्हें बधाई देते हुए कहा कि यह पूरे मऊ जनपद के लिए गौरव की बात है और सहायक प्रोफेसर के पद पर उनके चयन से क्षेत्र के युवाओं को प्रेरणा मिलेगी।