हनुमान नगर नगरी स्वास्थ्य केंद्र का सीएमओ ने किया औचक निरीक्षण


जिले में स्वास्थ्य, चिकित्सा और देखभाल के लिए मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. नन्द कुमार द्वारा नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हनुमान नगर का औचक निरीक्षण किया गया। जिसमें पाया गया कि सभी स्टाफ अनुपस्थित है। सपोर्ट स्टाफ नीतेश पांडेय केवल उपस्थित मिले एवं प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ अभिषेक राय प्रतिपूरक अवकाश पर थे। 
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. नन्द कुमार ने बताया कि इस निरीक्षण में यह पाया गया कि हनुमान नगर नगरी स्वास्थ्य केंद्र में जगह कि कमी है, जिससे चिकित्सा सेवाएं बाधित होती है, तथा सुव्यवस्थित तरीके से सेवाओं के संचालन में बाधा आती है। इसलिए इस जगह को नई जगह पर जल्द से जल्द स्थानांतरित करने के लिए निर्देश दिए गए। उन्होंने बताया कि चिकित्सा कर्मियों को समय से चिकित्सालय को खोले तथा मरीजों एवं तीमारदारों को सुव्यवस्थित रूप में सेवाएं उपलब्ध कराये। साथ ही नगरी स्वास्थ्य केंद्र पर अर्बन कोऑर्डिनेटर देवेंद्र यादव को आवश्यक दवाओं कि उपलब्धता सुनिश्चित करने को निर्देशित किया गया।
स्वास्थ्य केंद्र के सभी अनुपस्थित स्टाफ सोमवार दिनांक 10 जून 2024 को सायं 4 बजे मुख्य चिकित्सा अधिकारी के समक्ष उपस्थित होने के लिए निर्देश दिया।