वाराणसी के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में एनडीआरएफ का राहत-बचाव कार्य लगातार जारी


वाराणसी के गंगा एवं वरुणा नदी के आस पास के विभिन्न क्षेत्रों में बाढ़ की स्थिति को देखते हुए 11 एनडीआरएफ वाराणसी के कमांडेंट श्री मनोज कुमार शर्मा के निर्देशन में बाढ़ संभावित क्षेत्रों में एनडीआरएफ की टीमें पूर्ण तत्परता से राहत-बचाव उपकरणों के साथ तैनात है तथा एनडीआरएफ के बचावकर्मियों द्वारा रेस्क्यू बोट के माध्यम से लगातार फंसे हुये लोगो को सुरक्षित स्थानों पर पहुँचाया जा रहा हैं।

आज दिनांक 28 अगस्त को एनडीआरएफ के उप कमांडेंट श्री संतोष कुमार के देखरेख एवं निरीक्षक मिथिलेश कुमार एवं निरीक्षक धीरेन्द्र सिहं के नेतृत्व में एनडीआरएफ वाराणसी की टीमें ने बाढ़ प्रभावित मारुति नगर के विभिन्न स्थानो से फंसे हुए कई परिवारों, बच्चों एवं महिलाओं को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया। इस दौरान जिला प्रशासन वाराणसी के सहयोग से एनडीआरएफ बचावकर्मियों के द्वारा रेस्क्यू बोट के माध्यम से बाढ़ प्रभावित क्षेत्र मारुति नगर, सत्यम नगर, हरिओम नगर, शिवाजीनगर अजयनगर एवं सलारपुर इत्यादि इलाकों में जरूरतमंद लोगों को राहत सामग्री सहित तथा 20 लीटर वाले पानी का जार इत्यादी का वितरण किया गया।

इसके साथ ही आज श्री कौशल राज शर्मा जिलाधिकारी वाराणसी, श्री गुलाब चंद्र (एडीएम सिटी) के द्वारा एनडीआरएफ टीम के साथ वाराणसी के मारुति नगर इलाके में बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों का दौरा किया गाया एवं जिलाधिकारी महोदय के द्वारा प्रभावित लोगों की समस्याओं को सुना गाय साथ ही हर प्रकार के संभव मदद का आश्वासन भी लोगों को दिया गया। एनडीआरएफ द्वारा किए जा रहे राहत-बचाव कार्यों के लिये जिलाधिकारी वाराणसी सहित स्थानीय प्रशासन के अधिकारी एवं बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों के लोगों के द्वारा सराहना की गयी। एनडीआरएफ की टीमें वाराणसी में संभावित बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों पर लगातार नजर बनाए हुए हैं एवं सभी प्रकार के बचाव उपकरणों के साथ तैयार है।