यूपीएससी 2023 की परीक्षा में गाजीपुर की बेटी ने किया नाम रोशन


 यूपीएससी 2023 का रिजल्ट मंगलवार को आया है जिसमे जनपद की ही एक बेटी शाइमा खान ने यूपीएससी परीक्षा में 165 रैंक प्राप्त कर पूरे जनपद का नाम रोशन कर दिया है ।

आपको बता दें कि शाइमा खान दिलदारनगर थाना क्षेत्र के उसियां गांव की मूल निवासी हैं । वर्तमान में पश्चिमी बंगाल के कोलकाता के प्रमुख उद्यमी और ग़ाज़ीपुर ज़िले की सेवराईं तहसील क्षेत्र के उसिया (दक्षिण मोहल्ला) के निवासी सेराज अहमद ख़ान की बेटी शाइमा ख़ान ने अखिल भारतीय लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित लोक सेवा परीक्षा-2023 में 165 वीं रैंक हासिल की है ।

शाइमा कोलकाता स्थित एडुक्रैट एजुकेशन अकादमी से सिविल सर्विस एग्जाम की तैयारी में सहयोग प्राप्त किय। यूपीएससी में चयन होने के बाद गांव व क्षेत्र में खुशी की लहर देखी जा रही है। उनका परिवार कोलकाता में ही निवास करता हैं। पिता कोलकाता में व्यवसाय करते हैं। उन की शिक्षा व तैयारी कोलकाता मे हुई। शाइमा खान के अनुसार उनकी सफलता के पीछे माता-पिता दोनों का श्रेय है। यूपीएससी का रिजल्ट मंगलवार शाम को आने के उपरांत परिवार के साथ क्षेत्र में खुशी का माहौल देखने को मिल रहा है। साइमा ख़ान की इस उपलब्धि पर पूर्व मंत्री ओमप्रकाश सिंह, जमानियां ब्‍लाक प्रमुख प्रतिनिधि संतोष यादव, सपा नेता अब्दु ल कलाम, नसन खान, बसपा नेता धनंजय मौर्या, जावेद खान आदि ने बधाई प्रदान की है।