मरुधर एक्सप्रेस का संचालन मऊ जँ. से किए जाने की मांग सालासर बालाजी महाराज दर्शन में होगी सहूलियत

 पूर्वोत्तर रेलवे की वाराणसी जंक्शन से चलकर जोधपुर जाने वाली मरुधर एक्सप्रेस का संचालन काफी दिनों से वाराणसी जंक्शन के स्थान पर मऊ जंक्शन से किए जाने की मांग की जाती रही है। जिसके तहत ऑल इंडिया रेलवे फेडरेशन द्वारा प्रधानमंत्री कार्यालय के पूर्व सचिव व वर्तमान में उत्तर प्रदेश नगर विकास मंत्री उर्जा मंत्री ए के शर्मा से मिलकर ट्रेन को मऊ से संचालित की जाने की मांग की गई। जिससे राजस्थान की प्रमुख यात्राओं के साथ ही सालासर बालाजी महाराज दर्शन पूजन करने वाले यात्रियों को काफी सहूलियत प्राप्त हो सकेगी। फेडरेशन की इस मांग पर एके शर्मा ने सहमति जताते हुए शीघ्र ही मंत्रालय तक मांग पत्र पहुंचाने का आश्वासन दिया।
गौरतलब हो कि नगर विकास मंत्री उर्जा मंत्री एके शर्मा के मऊ यात्रा के दौरान ऑल इंडिया रेलवे फेडरेशन चेयरमैन श्रीराम जायसवाल द्वारा मऊ के आवान की सुविधा के लिए चल रही पुरानी मांग को पुनः दोहराते हुए मरुधर एक्सप्रेस का संचालन मऊ जंक्शन से किये जाने का मांग पत्र दिया गया। गौरतलब हो की उक्त ट्रेन वाराणसी में लगभग 10 घंटे से अधिक समय तक खड़ी रहती है। जिसको लेकर पूर्वोत्तर रेलवे द्वारा वाराणसी जंक्शन से ट्रेनों की भीड़ हटाने के क्रम में मरुधर एक्सप्रेस को कहीं अन्यत्र से संचालित किए जाने पर विचार किया जा रहा है। इसको लेकर रेल यात्री फेडरेशन द्वारा पूर्व में जीएम एनईआर को पत्र दिया जा चुका है। रेलवे प्रशासन द्वारा भी आश्वासन दिया गया। विशेष बात यह कि मऊ जनपद से सत्संग मंडल द्वारा प्रत्येक सप्ताह लगभग 50 की संख्या में यात्रियों द्वारा बांदीकुई जयपुर सालासर बालाजी महाराज का दर्शन पूजन यात्रा किया जाता रहा है। इसके साथ ही व्यवसायिक दृष्टिकोण से भी राजस्थान के लिए मऊ से कोई ट्रेन नहीं है। जिसको लेकर उस ट्रेन की काफी उपयोगिता बन जाएगी। 
ट्रेन संचालन मांग की गंभीरता को देखते हुए एके शर्मा ने कहाकि मरुधर एक्सप्रेस का संचालन मऊ से नितांत आवश्यक है। उन्होंने कहाकि यात्रियों की सहूलियत के लिए रेल मंत्रालय से मांग पत्र पर गम्भीरता पूर्वक विचार करने का निवेदन किया जाएगा।
इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष मनोज राय, मऊ महादेव मंदिर समिति पदाधिकारी रामसकल चौहान, रवि चौरसिया, महेंद्र बरनवाल इत्यादि उपस्थित रहे।