नवरात्रि एवं रमजान के दृष्टिगत चप्पे-चप्पे पर रखी जाएगी नजर


नवरात्रि एवं रमजान त्यौहार को सकुशल संपन्न कराए जाने के उद्देश्य से पीस कमेटी एवं जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में अपर जिलाधिकारी भानु प्रताप सिंह की अध्यक्षता में संपन्न हुई।
बैठक में अपर जिलाधिकारी द्वारा बताया गया कि एक ही साथ दोनों त्यौहार पड़ने के कारण आपसी भाईचारा बनाकर त्यौहार सकुशल संपन्न कराया जाना हम सबकी जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि यह दोनों ही त्यौहार आपसी भाईचारा का प्रतीक माना जाता है, इसलिए दोनों समुदाय के लोग आपस में प्रेम भाव से त्यौहार मनाए प्रशासन के तरफ से जिस भी प्रकार की मदद चाहिए प्रशासन मदद के लिए पूर्णता तैयार रहेगा।
अपर पुलिस अधीक्षक त्रिभुवन नाथ त्रिपाठी ने बताया कि सदर चौक से शीतला मंदिर, राजारामपुरा सहित अन्य मंदिरों को जाने वाले रास्तों पर पुलिस फोर्स तैनात रहेगी। उन्होंने बताया जिन-जिन क्षेत्रों में नवरात्रि के दिन मेला का आयोजन किया जाएगा, पुलिस बल शांति व्यवस्था के लिए तैनात रहेगी। उन्होंने जनपद के समस्त चौराहों पर संबंधित थानाध्यक्षों को निर्देश दिए कि किसी भी दशा में भीड़-भाड़ न होने दें। उन्होंने कहा कि खुले में मांस की बिक्री किसी भी दशा में नहीं किया जाएगा, साथ ही यह भी बताया कि जनपद में पुलिस फोर्स पर्याप्त संख्या में उपलब्ध है चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जाएगी किसी भी दशा में दोषी को बख्शा नहीं जाएगा दोषी के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी समस्या के क्रम में भरत लाल राय द्वारा बताया गया कि शहर में गंदगी पानी बिजली ट्रैफिक जाम एवं स्वरों की संख्या अधिक होने आदि की समस्या रहती है। जिसका निदान सर समय कर लिया जाए तो त्यौहार सकुशल संपन्न हो सकेगा उन्होंने बताया कि थानों के थानाध्यक्षों से यदि किसी समस्या के लिए फोन किया जाता है तो के द्वारा फोन पर बात नहीं किए जाने की शिकायत की गई जिस पर अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि भविष्य में इस प्रकार की समस्या नहीं आएगी। मौलाना इफ्तिखार ने बताया कि रमजान एवं नवरात्रि का त्यौहार आपसी भाईचारे का त्यौहार है दोनों समुदायों के लोगों द्वारा अपने अपने धर्म की पूजा करते हैं यह समय बहुत ही पाक साफ होता है इसमें मन की शांति एवं अमन-चैन के लिए पूजा पाठ करते हैं नगर पालिका अध्यक्ष तय्यब पालकी ने बताया कि रास्तों पर ठेला लगाकर सामान बेचते हैं जिसके कारण जाम लग जाता है उन्होंने बताया कि साफ सफाई की दृष्टि से गलियों में फागिंग नियमित रूप से कराया जाएगा।

बैठक का संचालन राजेश श्रीवास्तव द्वारा किया गया।

उक्त अवसर पर दिनेश भारती, पंकज उपाध्याय, निवास राय, कांता त्रिपाठी, सर्वेश दुबे, मौलाना इफ्तिखार, मौलाना खुर्शीद, अबू फैसल, समस्त उपजिलाधिकारी, समस्त क्षेत्राधिकारी एवं थानाध्यक्ष सहित शांति समिति के सदस्य उपस्थित रहे।