मुख्तार अंसारी की वीडियो कांफ्रेसिंग से शस्त्र लाइसेंस व विधायक निधि मामले में पेशी, सात जून को गवाही

       
 एमपी-एमएलए की विशेष अदालत मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट श्वेता चौधरी ने मुख्तार अंसारी के दो मामलों में बुधवार को वीडियो कांफ्रेसिंग से पेशी कराई। दोनों मामले में साक्ष्य के लिए सात जून की तिथि नियत कर दी है।

 विधायक रहते मुख्तार अंसारी ने अपने लेटर पैड पर आधा दर्जन लोगों को शस्त्र लाइसेंस के लिए अपनी संस्तुति दी थी। जांच के दौरान सभी लोगों का पता फर्जी पाया गया था। इस मामले में मुख्तार अंसारी सहित सभी लोगों के विरुद्ध थाना दक्षिण टोला में धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया था। इस मामले में तीसरे गवाह इरशाद का बयान सहायक अभियोजन अधिकारी रवींद्र प्रताप यादव ने दर्ज कराया। वहीं आरोपियों के अधिवक्ता ने गवाह से जिरह पूरी की। इस मामले में अगले गवाह मुमताज के बयान के लिए अगली तारीख सात जून के लिए नियत कर दी गई है।

दूसरा मामला विधायक रहते मुख़्तार अंसारी ने विधायक निधि से लाखों रुपये सरवां स्थित बैजनाथ महाविद्यालय के प्रबंधक आनन्द यादव को दिया था। जांच में फर्जी खतौनी के आधार पर दिया गया रुपया विधायक निधि के दुरुपयोग व धोखाधड़ी का मामला सरायलखंसी थाना में दर्ज किया गया। इस मामले में मुख़्तार अंसारी व विद्यालय प्रबंधक समेत कई लोग आरोपी बनाए गए हैं। वहीं संबंधित कोई गवाह उपस्थित नहीं हुआ। इसके चलते मामले में साक्ष्य के लिए अगली तिथि सात जून की नीयत कर दी गई है।